लाइफस्टाइल डेस्क। फटी एड़ियों के कारण अक्सर सबसे ज्यादा घरेलू महिलाओं को परेशानी झेलनी पड़ती है, क्योंकि वह फटी एड़ियों के कारण अपना घरेलू काम भी सही से नहीं कर पाती है, साथ ही उन्हें अपने मनपसंद सैंडल पहनने में भी परेशानियां होती है। कई बार तो महिलाओं को फटी एड़ियों की वजह से शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ जाता है। आज हम आपको कुछ घरेलू और देसी तरीके बताने जा रहे है, जिनकी सहायता से आप फटी एडियो को मुलायम और खूबसूरत बना सकते हैं।

1.फटी एड़ियों मुलायम बनाने के लिए रोज फटी एड़ियों पर नारियल पानी लगाए। आप चाहो तो ऐसी क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसमें नारियल पानी की मात्रा हो। इसके अलावा आप रोज रात को सोते समय एड़ियों पर नारियल का गुनगुना तेल लगाकर मोजे पहनकर सो जाएं। नारियल के इन सभी तरीकों से फटी एड़ियों कुछ दिनों में मुलायम और खूबसूरत हो जाएगी।

2.दोस्तों आयुर्वेद के अनुसार फटी वीडियो को मुलायम बनाने के लिए आप 50 मि.ली. सरसों के तेल को गर्म करके 25 ग्राम मोम मिला ले। जब यह तेल हल्का गुनगुना रह जाए तो इसमें 5 ग्राम कपूर और मिला दे। अब आप रोज रात को सोते समय इस तेल को अपने पांव की एड़ियों पर लगाए। कुछ नुस्खे का इस्तेमाल रोज करने पर कुछ ही दिनों में आपकी एड़ियों मुलायम और खूबसूरत हो जाएगी।

Related News