40 साल की होने के बावजूद, वह आज की अभिनेत्रियों को पछाड़ती है। इससे हम जानते हैं कि बढ़ती उम्र के साथ आपकी त्वचा बेजान हो जाती है और नमी खोने लगती है। लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियाँ हैं जो अपनी बढ़ती उम्र के साथ छोटी होती जा रही हैं। माधुरी दीक्षित की खूबसूरती, सिनेमा की दुनिया की युवा महिला, मलाइका अरोड़ा की सुंदरता का जादू आज भी प्रशंसकों को पसंद है।


अगर आप भी 40 साल से अधिक उम्र के हैं और इन सुंदरियों की तरह फिट दिखना चाहते हैं, तो आज हम आपको इसके रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप आसानी से अपनी जीवनशैली में अपना सकते हैं। कई लोग सोचते हैं कि महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की वजह से ही अभिनेत्रियां खूबसूरत दिखती हैं। लेकिन इस बात में कोई परम सत्य नहीं है।


अगर हम माधुरी के बारे में बात करते हैं, तो वह अभी भी सुबह उठती है और नृत्य करती है और खुद को फिट रखती है। आपको बता दें - फिट रहने के लिए डांसिंग से बेहतर कोई एक्सरसाइज नहीं है। इसके अलावा वह अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखते हैं। यह बाजार में खाने से पूरी तरह से बचता है। माधुरी अपनी डाइट में फल, हरी सब्जियां, सूप और जूस जैसे हेल्दी फूड खाती हैं। इससे उनकी त्वचा दमकती रहती है।

दूसरी तरफ, मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में अपना 48 वां जन्मदिन मनाया, लेकिन इंस्टाग्राम पर उनकी हॉट तस्वीरें बहुत वायरल हुई हैं। उसके स्वास्थ्य का राज योग और स्वस्थ आहार है। इसकी सुंदरता को बनाए रखने के लिए हर दिन योग करें। इसके अलावा वह अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखते हैं। मलाइका अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी से करती हैं जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। इसमें शिल्पा शेट्टी, सुष्मिता सेन, भाग्यश्री जैसी अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं, जो अपनी जीवनशैली के कारण उचित और सुंदर दिखती हैं।

Related News