कई कपल्स हनीमून मनाने के लिए बेहतरीन जगह की तलाश में हैं. बता दे की, यदि आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो आप भीड़ से दूर इन जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

* आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अगर आप खूबसूरती को आंखों में कैद करने का शौक रखते हैं तो लेह के एक छोटे से हेमिस में जा सकते हैं। अपने साथी के साथ समय बिताने के लिए यह एक बहुत ही खास जगह है। दरअसल यहां का प्रसिद्ध हेमिस मठ लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करता है। स्थान अल्मोड़ा से लगभग 50 किमी की दूरी पर स्थित है। भीड़ से दूर यहां का एक अनोखा नजारा होता है। खूबसूरत नजारों में खो जाने के लिए यह जगह एकदम सही है।

* बता दे की, मौसिनराम मेघालय की सबसे अच्छी और बेहतरीन जगह है। इस जगह पर जाकर आप इसे कभी नहीं भूल सकते। कम भीड़ वाला यह छोटा सा गांव सुकून के पल जीने के लिए बेहद खास है। आप यहां हनीमून के लिए जा सकते हैं।

* पश्चिम में स्थित पेलिंग 2150 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है, यदि आप गंगटोक घूमने जा रहे हैं तो यहां जाना न भूलें। खूबसूरत बर्फीले पहाड़ों की पेशकश करने वाली यह जगह अपने आप में बेहद खास है। यहां कंचनजंगा के ऊपर उगते सूरज को देखना बेहद खास है।

* हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के पास खज्जियार एक छोटा सा स्थान है। यदि आप भीड़ से दूर कुछ रोमांटिक पल चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं। ये स्थल अपनी प्राकृतिक सुंदरता और भव्य दृश्यों के लिए जाने जाते हैं।

Related News