मुंबई का नाम आते ही मन में भीड़-भाड़ और व्यस्त शहरी जीवन की छवि उभर आती है। इस छवि से दूर भी कई चीजें ऐसी हैं जो आप केवल मुंबई में ही देख सकते हैं। मुंबई में मरीन ड्राइव या गेटवे ऑफ इंडिया पर जाने के साथ-साथ आप ये काम एक बार जरूर करेंगे। यकीन मानिए इस बार आप मुंबई को अलग-अलग स्पेक्स के साथ देखेंगे।

बता दे की, आध्यात्मिक पक्ष को भी देखें: मुंबई अपनी नाइटलाइफ़ या अवकाश और काम की व्यस्तता के लिए जाना जाता है, जिसके इसका एक आध्यात्मिक पक्ष भी है जिसे आपको अवश्य देखना चाहिए। मुंबई में आपको कई मंदिर और मस्जिदें मिल जाएंगी, जिनकी अपनी आस्था है। श्री महालक्ष्मी मंदिर में आपको धन की देवी का बेहद मनमोहक और आकर्षक रूप देखने को मिलेगा। और वे एक दूसरे से दूर नहीं हैं।

रेसिंग का मज़ा: यदि आप मुंबई में कुछ अलग और दिलचस्प करना चाहते हैं, तो यहां रेसिंग का आनंद लें। जिसके लिए आप मुंबई के महालक्ष्मी रेस कोर्स में जा सकते हैं। महालक्ष्मी बीच के पास स्थित यह महालक्ष्मी रेसकोर्स दुनिया के मशहूर रेसकोर्स में से एक है। महालक्ष्मी रेस कोर्स में रेसिंग साल के छह महीने अक्टूबर से अप्रैल के बीच होती है।

बांद्रा स्ट्रीट आर्ट: बता दे की, बांद्रा यकीनन शहर के सबसे पॉश इलाकों में से एक है, लेकिन यह न केवल अपने भोजन के लिए प्रसिद्ध है। अगर आप यहां की सड़कों पर चलेंगे तो यहां की स्ट्रीट आर्ट को एक्सप्लोर कर पाएंगे। बांद्रा में यह स्ट्रीट आर्ट निश्चित रूप से इसकी सुंदरता को कई गुना बढ़ा देता है।

Related News