अगर आप घर बैठे मोटी रकम कमाना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसे मौके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका फायदा आप उठा सकते हैं। दरअसल, आज कल पुराने नोट, सिक्कों का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। आपने अक्सर लोगों को वेबसाइटों पर पुरानी चीजें बेचकर करोड़पति बनते देखा होगा। जब चीजें पुरानी हो जाती हैं, तो वे एंटीक श्रेणी में आ जाती हैं, जिसकी बाजार में अधिक मांग होती है और बहुत सारा पैसा मिलता है। पुराने सिक्के के जरिए भी आप काफी पैसा कमा सकते हैं।

जानिए इस सिक्के के बारे में?
2 रुपये का यह सिक्का सन् 1994 का बना है। इसके पीछे भारत का झंडा बना हुआ है। क्विकर वेबसाइट पर इन रेयर सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है। जानकारी के लिए बता दें कि आजादी से पहले के क्वीन विक्टोरिया के एक रुपये का सिल्वर के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है। इसी तरह जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपए तक लगाई गई है।

सेलर और बायर पर कीमत निर्भर

ये सिक्के ई-कॉमर्स साइट Quickr पर बेचे जा रहे हैं। एंटीक सिक्कों की इस प्लेटफार्म पर काफी डिमांड है। कई सिक्कों के आसानी से लाखों रुपए मिल जाते हैं।

जानें कैसे बेचें ये सिक्के?
अगर आप भी ये सिक्के बेचना चाहते हैं तो आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड कर दें। खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे। वहां से आप इसके पेमेंट और अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related News