यदि आप डरावनी जगहों के शौकीन हैं तो हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप डर के मारे पागल हो सकते हैं। राजस्थान के कोटा शहर में ब्रिज राज भवन पैलेस नाम का एक होटल है। बता दे की, यह होटल करीब 178 साल पुराना बताया जाता है। इसे 1980 के दशक में एक हेरिटेज होटल के रूप में बदल दिया गया था और आप सभी को यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस जगह को भूतों का घर कहा जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, राजस्थान के अलवर में स्थित भानगढ़ का किला डरावना होने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। कहा जाता है कि यहां की हवा में किसी की मौजूदगी महसूस की जा सकती है। यहां आने वाले लोगों को अचानक बेचैनी होने लगती है। यहां कई लोग गायब हो गए हैं।

रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद- बता दे की, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में स्थित रामोजी फिल्म सिटी को भूतों के घर के रूप में भी जाना जाता है। य

हां कई सैनिकों के भूत रहते हैं, यह फिल्म सिटी उसी जमीन पर बनी है, जहां निजामों के समय में युद्ध हुआ करते थे।

बरोग सुरंग, हिमाचल प्रदेश- हिमाचल प्रदेश की बड़ोग सुरंग को भी भूतिया स्थान माना जाता है। जी हां, और यह शिमला-कालका रोड पर रेलवे स्टेशन के पास स्थित है और इसके खौफ के पीछे की कहानी यह है कि यहां 20वीं सदी की शुरुआत में एक इंजीनियर ने आत्महत्या कर ली थी। टनल नंबर 33 को ही बड़ोग टनल के नाम से जाना जाता है। ब्रिटिश सरकार ने कर्नल बड़ोग को उस समय के सुनसान इलाके में सुरंग बनाने के लिए नियुक्त किया था। उस समय कर्नल बरोग अपने काम में बहुत माहिर थे, मगर उनकी गणना में कुछ गलती थी, जिसके कारण सुरंग लगातार गहरी होती जा रही थी। जिसके बाद कर्नल बड़ोग डिप्रेशन में आ गए, उन्हें लगा कि इसके लिए उन्हें काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी। इस वजह से उसने सुरंग के अंदर खुद को गोली मार ली। हालांकि बाद में एक अन्य इंजीनियर ने टनल को पूरा करने का काम किया। कहा जाता है कि कर्नल बड़ोग ने इस जगह को कभी नहीं छोड़ा।

Related News