फेस्टिव सीजन स्वादिष्ट व्यंजनों के बिना अधूरा है, लेकिन अधिक अनहेल्दी खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकता है,इस कारण कई बार ब्लोटिंग, कब्ज और पाचन संबंधित कई अन्य समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है,ऐसे में आप कुछ हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं. ये शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने का काम करेंगे,आइए इस आर्टिकल के जरिये जाने कौन सी है ये डिटॉक्स ड्रिंक


वाटरमेलन डिटॉक्स - बता दे,तरबूज में पानी भरपूर मात्रा में होता है, ऐसे में वाटरमेलन मिंट डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन करने से आपका पाचन तंत्र स्वस्थ रहता है और ये शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने में मदद करता है साथ ही ये कब्ज और ब्लोटिंग की समस्या से भी राहत दिलाता है।

ऑरेंज लेमन मिंट डिटॉक्स -आपकी जानकारी के लिए बता दे की, नींबू और ऑरेंज जैसे फलों में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है जो इम्युनिटी को बढ़ाने में तेजी से मदद करते हैं साथ ही ये शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने में मदद करते हैं, ये ड्रिंक बहुत स्वादिष्ट भी होती है तो आपको पीने में भी अछि लगेगी।

खीरा लेमन मिंट डिटॉक्स - खीरे में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और इसमें विटामिन बी-5 और विटामिन के भरपूर मात्रा में होता है, बता दे की नींबू और पुदीने का सेवन करने से आप हाइड्रेटेड रहते हैं और साथ ही ये आपकी त्वचा को भी हेल्दी बनाए रखता है।

एप्पल लेमन मिंट डिटॉक्स - शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने में नींबू बेहतरीन तरीके से काम करता है और वही सेब में कई सारे पोषक तत्व होते हैं और पुदीने का सेवन आपके शरीर को ठंडक पहुंचाने का काम करता हैऔर साथ ही ये डिटॉक्स ड्रिंक तेजी से वजन घटाने में भी मदद करता है।

Related News