लोगों को हरियाली और प्रकृति से भरी जगहों पर घूमने का बहुत शौक होता है। वह हमेशा हिल स्टेशन या हरी-भरी जगह पर घूमने जाते हैं। आप भी हरियाली और प्रकृति से भरी जगहों पर घूमने के शौकीन हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे खूबसूरत बगीचों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी खूबसूरती और नजारों के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं, तो आइए जानते हैं इन खूबसूरत और रोमांचक बगीचों के बारे में।

1- कुम्ब्रिया स्थित लेवेन्स हॉल गार्डन की खूबसूरती अपने आप में किसी आश्चर्य से कम नहीं है। इस बगीचे में हरियाली और पेड़ों से बनी खूबसूरत मूर्तियां हैं जो अपने आप में एक आश्चर्य है। जाने के बाद आपका मन यहां से लौटना नहीं चाहेगा।

2- कोस्टा रिका के राफेल चर्च में गार्डन देखने के लिए पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। बगीचे में बहुत सारे खूबसूरत फूल हैं। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा।

3- फ्रांस में एक खूबसूरत बगीचा है जहां आपको खूबसूरत फूलों के साथ हरे भरे रास्ते नजर आएंगे। गार्डन चारों तरफ से हरियाली से घिरा हुआ है।

4- कोलंबिया का वैक्सओवर आइसलैंड बुचार्ड गार्डन मौजूद है। 55 एकड़ में फैला यह गार्डन आपको यहां 700 तरह-तरह के फूल और पौधे मिल जाएंगे।

Related News