आज के समय में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन आम हो गए हैं। कॅरियर, नौकरी और हायर एजुकेशन लेने के लिए कपल में से किसी एक तो दूसरे शहर जाना ही पड़ता है। ऐसे में मन में सबसे पहले यही सवाल आता है कि कहीं दूर रहने प्यार कम तो नहीं हो जाएगा। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में हैं तो हम आपको कुछ खास टिप्स देंगे जिसे अपनाएंगे तो आप लंबी दूरी वाले अपने रिश्तों को और भी ज्यादा मजबूत कर सकेंगे।

1. पार्टनर को इग्नोर फील न होने दें—: लंबी दूरी वाले रिश्ते में सबसे पहले यहीं दिक्कत आती है। अगर आप दूर रहकर भी पार्टनर को पूरी अटेंशन देंगे तो वो कभी आपसे दूर नहीं होगा।

2. टेक्नोलॉजी का फायदा उठाएं—: अब वो जमाने नहीं है जब आप दूर बैठे अपने पार्टनर से कनेक्ट नहीं कर सकते। अब दुनियाभर के सोशल मीडिया नेटवर्क है। सुबह उठते ही अपने पार्टनर को एक वीडियो कॉल करें जिससे वो यही फील करें कि आप उसके पास हैं।

3. स्पेशल मौकों पर तोहफे—: आप दूर बैठकर भी कुछ स्पेशल मौकों पर अपने पार्टनर को ​सरप्राइज दे सकते हैं।

4. स्पेस दें और भरोसा रखें—: जब हम किसी से दूर रहते हैं तो सबसे ज्यादा काम आता है विश्वास। आपको अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा रखना होगा।

5. मिलने जरूर जाएं—: मुलाकात के बिना कोई भी प्यार अधूरा है। जब आप मिलने जाएं तब पूरी तरह से उनको ही अपना टाइम ​डेडिकेटेड करें। जब भी मिलें तब ऐसी प्लानिंग करें कि आपकी वो मुलाकात यादगार बन जाए।

Related News