हम सभी के ज़िन्दगी में प्यार एक बहुत ही खूबसूरत अहसास होता है। कहते हैं वो बहुत खुशनसीब होता है, जिसकी ज़िंदगी में प्यार होता है। लेकिन आजकल के मॉडर्न समय में प्यार की परिभाषा ही बदल गई है। आजकल तो प्यार टाइम पास के लिए होता हैं। किसी के एहसास और अरमानों का गला दवाना है। शुरू-शुरू में प्यार बहुत अच्छा लगता है। आपको अपने पार्टनर की हर बात अच्छी लगती है। लेकिन प्यार के दौरान कुछ बात है जिसका ध्यान रखना जरुरी है।

अगर आप किसी के साथ लव रिलेशन में है तो आप हर उन संकेतों को ध्यान दे जो दिखने में मामूली लगते हैं, लेकिन उनके परिणाम बहुत हानिकारक होते हैं।

एक्स की बातें करना: अगर आपका पार्टनर अक्सर अपने एक्स की बाते करता है तो समझ जाएं कि वो अभी तक अपने पुराने रिश्ते से उबर नहीं पाया है। ये सच है कि अपने पुराने प्यार में समय लगता है लईकिन समय ज्यादा दिन खींचने लगे तो घातक हो सकता है।

कमिटमेंट के लिए ना तैयार होना: अगर आपका पार्टनर यह कह दे कि वो अभी कमिटमेंट के लिए तैयार नहीं है तो आपको समझ जाना चाहिए कि रिश्ते को खत्म करने का समय आ गया है। ऐसे लोग कभी भी धोखा दे सकते हैं।

फ्यूचर प्लानिंग ना करना: अगर आपका पार्टनर फ्यूचर प्लान करने में कोई रुचि नहीं दिखाता तो यह रिश्ते के लिए सही नहीं है। सबकी ज़िंदगी का कोई उद्देश्य होना चाहिए। बिना किसी लक्ष्य के आगे बढ़ने से रिश्ते में दरार आ सकती है।

loading...

Related News