वैक्सिंग त्वचा से गंदगी को हटाता है और त्वचा को सुंदर बनाता है। लेकिन कई महिलाओं को वैक्सिंग के बाद कई समस्याएं होती हैं। उन्हें हाथों और पैरों पर चकत्ते और खुजली की समस्या है जो लंबे समय तक दूर नहीं जाते हैं। इस समस्या से निपटने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं। वैक्सिंग के बाद एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। यह त्वचा पर चकत्ते और खुजली से राहत देगा।

एलोवेरा जेल को बाहर निकालें और इसे एक बॉक्स में डालें। वैक्सिंग के बाद इस जेल को त्वचा पर लगाएं और मालिश करें। मालिश के बाद इसे पानी से धोने की जरूरत नहीं है। वैक्सिंग के बाद नींबू का रस, नारियल तेल और टी ट्री ऑयल लगाएं। यदि आपको खुजली है, तो आप इसके घोल के लिए बेबी पाउडर भी लगा सकते हैं।

गर आपको वैक्सिंग के बाद त्वचा पर चकत्ते हो रहे हैं, तो उस पर बर्फ रगड़ना चाहिए। जब तक आप इसे दृढ़ विश्वास और आत्मविश्वास के साथ नहीं कह सकते, तब तक इसका पूर्वाभ्यास करते रहें। अगर आप जल्दी राहत चाहते हैं, तो आप बर्फ के साथ एलोवेरा या ककड़ी का उपयोग भी कर सकते हैं।

इसके लिए एलोवेरा और खीरे के रस को एक ट्रे में पानी के साथ मिलाएं और इसे फ्रीजर में जमा दें। अगर आपको वैक्सिंग के बाद चकत्ते और खुजली की समस्या है, तो वैक्सिंग के बाद अपने हाथों और पैरों को कभी भी साबुन से न धोएं। यह आपको राहत देगा।

Related News