अगर आपका विवाह बार-बार बाधाओं का सामना कर रहा है, धन संकट परेशान कर रहा है, शिक्षा में बाधा आ रही है या बार-बार प्रयास करने पर भी सफलता नहीं मिल रही है, तो आपको अपनी कुंडली में गुरु की स्थिति दिखानी चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र मुताबिक बृहस्पति को बहुत शक्तिशाली ग्रह माना जाता है। गुरु कमजोर हो तो मनुष्य के जीवन में उथल-पुथल मच जाती है। अगर आप भी उपरोक्त में से किसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो गुरुवार के दिन बृहस्पति से संबंधित कुछ उपाय करें

ये उपाय भी हैं बहुत काम के:-

- हर गुरुवार को नहाने से पहले अपने पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करें. स्नान के बाद नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें।

- गुरुवार को सूर्योदय से पहले उठ जाएं। स्नान करने के बाद भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। बेसन से बनी मिठाई का आनंद लें।

- गुरुवार के दिन पीली वस्तु जैसे चने की दाल, हल्दी, बेसन, सोना आदि का दान करें. साथ ही प्रत्येक गुरुवार को आटे के आटे में गुड़ और चने डालकर गाय को खिलाएं।

- गुरुवार के दिन अगर कोई व्यक्ति पैसे मांगने आता है तो उसे पैसे देने से बचें. इस दिन नाखून आदि न काटें, न धोएं और न ही काटें।

- गुरुवार के दिन गुरु मंत्र का जाप करें। आप यहां बताए गए कुछ मंत्रों में से किसी एक को चुन सकते हैं:

Om ब्रिं ब्रहस्पतिये नमः

ओम ग्रैंड ग्रीन ग्राउंड्स: गुर्वे नमः:

Om और श्री ब्रहस्पतिये नमः:

Om गुण गुरवे नमः:

Om क्लें ब्रहस्पतिये नमः:

Related News