रूस और यूक्रेन के बीच अब जंग शुरू हो गई है. कुछ सुस्त रही रूसी सेना ने अब यूक्रेन पर बलपूर्वक हमला करना शुरू कर दिया है।दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन की सेना ने रूसी पुल को तबाह कर दिया था. इसी के चलते रूस ने यूक्रेन पर मिसाइलों की बारिश शुरू कर दी है। इस वजह से यूक्रेन ने नाटो की सदस्यता के लिए आवेदन किया है। रूस ने इन सभी घटनाक्रमों पर यूक्रेन को परमाणु हमले की धमकी दी है। इस बीच यूक्रेन में लोग कुछ अलग कर रहे हैं।

यूक्रेनियन राजधानी कीव के बाहर एक पहाड़ पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करेंगे। रूस परमाणु हमला, कि ये लोग उस पहाड़ पर सेक्स पार्टी करने जा रहे हैं। इसके लिए टेलीग्राम पर 15 हजार से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन भी कराया है। जेरूसलम पोस्ट के मुताबिक पार्टी शहर के बाहर एक पहाड़ी पर होगी. इस जगह लोग हाथों में रंग-बिरंगी पट्टियां बांधेंगे। ऐसा करने से यहां जुटे लोग अपनी 'यौन रुचि' दिखाएंगे। इसमें तीन स्ट्रिप्स और चार स्ट्रिप्स होंगी। आयोजकों का दावा है कि यूक्रेन के लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए परमाणु-विरोधी बंकरों से बाहर निकलेंगे। चौंकाने वाली बात यह है कि इस आयोजन को यूक्रेन की जनता का भारी समर्थन मिल रहा है।

रेडियो फ्री यूरोप को दिए इंटरव्यू में एक स्थानीय महिला ने इसका कारण बताया। यह कार्रवाई आशावादी यूक्रेनी भावना और युद्ध जीतने की उनकी संभावनाओं में उनके विश्वास को दर्शाती है। यह निराशा के विपरीत है। उन्होंने कहा कि सबसे खराब परिस्थितियों में भी लोग कुछ अच्छा ढूंढ़ते हैं।


फिर भी, यूक्रेन के लोगों में परमाणु हमले का डर बना हुआ है। सरकारी एजेंसियां ​​भी अब यूक्रेन में पोटेशियम आयोडाइड की गोलियां बांट रही हैं। साथ ही स्वयंसेवी संस्थाएं बड़े पैमाने पर आश्रय केंद्र स्थापित कर रही हैं। परमाणु बम हमले की स्थिति में लोग इसमें छिप सकते हैं। पोटेशियम आयोडाइड की गोलियां थायरॉयड ग्रंथियों को खतरनाक विकिरण को अवरुद्ध करने से बचाती हैं।

Related News