कई बार लोग किसी के बालों में च्युइंग गम या बबलगम चिपका देते हैं और अगर वह चिपक जाता है तो उसे बालों से निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है। बाल झड़ने का डर रहता है। यदि आप कभी भी ऐसी परेशानी में फंस जाते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी मदद करेंगे।

सफेद सिरका - सफेद सिरके की मदद से आप बालों पर चिपकी हुई च्युइंगम को हटा सकते हैं. हालांकि, इस दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि च्युइंग गम को पिघलाने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल करना होगा। आपको सफेद सिरके को च्युइंग गम पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ देना है, उसके बाद उंगली की मदद से धीरे-धीरे च्युइंग गम को बाहर निकाल लें। अगर सिरका डालने के बाद भी च्युइंगम नहीं निकलता है तो इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।

गर्म या गर्म पानी- बालों से च्युइंग गम निकालने के लिए अपने बालों को गर्म या गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा करने से बबलगम बालों से अलग हो जाएगा। वहीं आप चाहें तो उस पानी में नींबू का रस भी मिला सकते हैं. इसके अलावा आप बालों से बबलगम को नारियल के तेल से मालिश करके भी अलग कर सकते हैं।

बर्फ भी बर्फ की मदद करता है आप बाल बबलगम को अलग कर सकते हैं। दरअसल, इसके लिए आप बबलगम पर बर्फ लगाएं और बर्फ को उसी जगह पर कुछ मिनट के लिए रख दें। ऐसे में बर्फ की मदद से बबलगम जम कर सख्त हो जाएगा और आसानी से निकल जाएगा.

नींबू का रस- इसके लिए आप नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने बालों से चिपके बबलगम पर नींबू का रस लगाएं, धीरे-धीरे बबलगम निकलने लगेगा।

मक्खन- इसके लिए जहां बबलगम लगा हो वहां मक्खन लगाएं, फिर धीरे-धीरे रगड़ते हुए हाथों से निकाल लें, बबलगम को हटाते समय हाथों से न खींचे, नहीं तो बाल खींचकर टूट सकते हैं.

बेकिंग सोडा- इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको एक गिलास में 2 बड़े चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर बबलगम पर लगाना है, इस प्रक्रिया को आप बबलगम निकलने तक 3 से 4 बार कर सकते हैं।

Related News