अगर आपने क्रेडिट कार्ड यूज किया है तो आपको पता होगा कि क्रेडिट कार्ड से कैश निकालने पर बैंक भारी राशि चार्ज करता है लेकिन IDFC बैंक ऐसे में ग्राहकों के लिए राहत लोएकर आया है। यह निजी बैंक एक साथ 5 तरह के क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने जा रहा है।

इस बैंक ने अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड पर बिना कोई ब्याज लिए इंट्रस्ट फ्री कैश की सुविधा देने का ऐलान किया है। IDFC First Bank अपने क्रेडिट कार्ड धारकों को 48 दिनों के लिए इंट्रस्ट फ्री कैश एडवांस की सुविधा दे रहा है।

क्रेडिट कार्ड से नकदी निकासी पर बहुत अधिक ब्याज लेते हैं बैंक
जब हम क्रेडिट कार्ड से कैश निकलवाते हैं तो बैंक इस पर काफी अधिक चार्ज लेते हैं। ये चार्ज प्रति ट्रांजेक्शन 250 से 450 रुपये होता है। मासिक 2.5% से 3.5% वसूला जाता है, लेकिन IDFC फर्स्ट बैंक ने किसी तरह का ब्याज नहीं वसूलने का फैसला किया है। केवल प्रति ट्रांजेक्शन 250 रुपये वसूले जाएंगे।



इंटरेस्ट फ्री कैश सुविधा
जिनका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है उन्हें इंट्रेस्ट फ्री कैश की भी सुविधा मिलेगी। IDFC First Bank बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड के बिजनेस को बढ़ाने के लिए शुक्रवार को क्रेडिट कार्ड पर इंट्रस्ट फ्री कैश एडवांस से साथ काफी कम इंट्रस्ट रेट पर क्रेडिट कार्ड से ट्रांजैक्शन की सुविधा शुरू की है।

ज्यादातर बैंक क्रेडिट कार्ड पर हुए ट्रांजैक्शन पर सालाना 30 से 42 फीसदी का भारी ब्याज लेते हैं, जबकि IDFC बैंक 9 फीसदी से लेकर 35.88 फीसदी तक सालाना ब्याज होगा।

IDFC फर्स्ट बैंक ने बचत खातों पर 1 लाख रुपये से कम की जमा में भी 7 फीसदी का ब्याज देकर चौंका दिया था। बैंक अपने प्रतिद्वंदियों को भी कड़ी टक्कर दे रहा है और ग्राहकों को उनके हितों में कई सुविधाएं उपलब्ध करवा रहा है। यह बढ़त बैंक ने 1 जनवरी 2021 से ही लागू कर दी है।

IDFC बैंक 5 तरह के क्रेडिट कॉर्ड लांच करेगा जो FIRST मिलेनिया क्रेडिट कार्ड, FIRST क्लासिक क्रेडिट कार्ड, FIRST सलेक्ट क्रेडिट कार्ड, FIRST वेल्थ क्रेडिट कार्ड और एम्प्लॉयी क्रेडिट कार्ड होंगे।

Related News