बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की तिथि 07 अक्टूबर से शुरू होगी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 है. इसके अलावा, उम्मीदवार इन पदों के लिए https://ibpsonline.ibps.in/crpcl11jun21/ लिंक पर क्लिक करके सीधे आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, आप इस लिंक https://ibpsonline.ibps.in/crpcl11jun21/ के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 7800 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से कम से कम 50% अंकों के साथ किसी भी शाखा में डिग्री और स्थानीय भाषा में प्रवीणता होनी चाहिए।

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। SC/ST/PWBD/EXSM श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175/- है और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 850/- है। शुल्क भुगतान ऑनलाइन ही किया जाएगा।

Related News