यदि आप देश में मौजूदा COVID-19 स्थिति के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं तो आपके लिए घर बैठे कुछ जल्दी पैसा कमाने का अवसर है। आप 10 रुपये के पुराने नोटों को ऑनलाइन बेचकर 25,000 रुपये तक कमा सकते हैं लेकिन एक शर्त है - 10 रुपये के नोट में कुछ खास विशेषताएं होनी चाहिए।

यदि आपके पास 10 रुपये का एक ऐसा नोट है तो आपको केवल कॉइनबाज़ार वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा और 10 रुपये के नोट को नीलामी के लिए रखना होगा। कई वेबसाइट पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और जल्दी पैसा कमाने की अनुमति देती है।

10 रुपये का नोट जो आपको 25000 रुपये कमाने में मदद करेगा, उसके एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ एक नाव होनी चाहिए।


इन विशेषताओं वाला नोट पहली बार वर्ष 1943 में ब्रिटिश शासन के दौरान जारी किया गया था। नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए और नोट के दोनों सिरों पर पीछे की तरफ 10 रुपये अंग्रेजी भाषा में लिखा होना चाहिए।

Coinbazzar.com पर पुराने 10 रुपये का नोट कैसे बेचें:

चरण 1: coinbazzar.com पर लॉग ऑन करें

चरण 2: होमपेज पर पंजीकरण पर क्लिक करें और खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।

चरण 3: अपने 10 रुपये के नोट की स्पष्ट और उचित तस्वीर क्लिक करें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। कॉइनबाज़ार वेबसाइट उन लोगों को आपके विज्ञापन की सुविधा देगी जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं।

चरण 4: जो लोग 10 रुपये का पुराना नोट खरीदने के इच्छुक हैं, वे आपका विज्ञापन देखकर आपसे संपर्क करेंगे।

इसी तरह अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है तो आप इसे coinbazzar.com पर बेच सकते हैं और मिनटों में घर बैठे 30,000 रुपये कमा सकते हैं। अपने पुराने और दुर्लभ 5 रुपये के नोट की सर्वोत्तम दरों को जानने के लिए आप दो वेबसाइटों - प्राचीन वस्तुओं और संग्रहणीय वस्तुओं पर जा सकते हैं।

Related News