pc: India TV News

व्हाट्सएप अब सिर्फ चैटिंग तक ही सीमित नहीं है। व्हाट्सएप की मदद से अब चैटिंग और कई अन्य काम किए जा सकेंगे। कई बैंक अब व्हाट्सएप पर सीमित बैंकिंग सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। इतना ही नहीं, आप व्हाट्सएप पर भी गैस बुक कर सकते हैं। कई गैस रिफिलिंग कंपनियों ने यह सेवा शुरू की है. भारत में करोड़ों लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं. व्हाट्सएप के जरिए कई कंपनियां अपनी सेवाएं मुहैया कराती हैं। इसमें गैस बुकिंग सेवा भी शुरू हो गई है.

हर बार एजेंसी जाने की जरूरत नहीं

कई लोग मोबाइल से बुकिंग के लिए एजेंसी को कॉल करते हैं। या तो सामने वाला फोन नहीं उठाता या फिर लाइन बिजी हो जाती है। कुछ एजेंसी कार्यालयों में जाते हैं। बुकिंग के लिए भी कतार लग रही है. अब ये पीड़ा कम होने वाली है। आप व्हाट्सएप पर गैस बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से गैस बुकिंग के लिए अपनी कंपनी के नंबर पर संपर्क करना होगा। इस पर आपको एक मैसेज भेजना होगा।

pc: Jansatta

इस नंबर पर संदेश भेजें

देश में गैस रिफिलिंग कंपनियां व्हाट्सएप पर भी सेवाएं दे रही हैं। आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से उनके व्हाट्सएप पर एक मैसेज भेजना होगा। इसके लिए HP GAS- 9222201122, Indane- 7588888824 और भारत गैस-1800224344 नंबर सेव करें। इस पर आपको एक मैसेज भेजना होगा और आगे की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. इसके अनुसार गैस बुकिंग की जा सकती है।

बुकिंग ऐसे करें

अपना गैस कंपनी का नंबर सेव करें। व्हाट्सएप पर जाएं और HI लिखें। फिर अपनी भाषा चुनें। इसके बाद आपको व्हाट्सएप पर ही गैस बुकिंग, नया कनेक्शन, शिकायत जैसे सभी विकल्प मिल जाएंगे। इसमें से अपना विकल्प चुनें। अगर आप गैस बुक करना चाहते हैं तो तुरंत इस विकल्प का चयन कर सकते हैं। रिफिल बुक करने के बाद स्थानीय सेवा के अनुसार आपके घर पर गैस पहुंचा दी जाएगी। लेकिन इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपका मोबाइल नंबर संबंधित कंपनी के साथ पंजीकृत होना चाहिए। वर्तमान में ई-केवाईसी भी जरूरी है. इसे एजेंसी में जाकर कराया जा सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News