बता दें कि रविवार के दिन ईशा अंबानी और आनंद पीरामल शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। यह बात सभी जानते हैं कि यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया से ग्रेजुएशन और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन से एमबीए कर चुके आनंद पीरामल आज की तारीख में एक सक्सेसफुल बिजनेस मैन हैं। उन्होंने अपने पिता की विरासत संभालने की बजाय खुद का कारोबार शुरू किया।

लेकिन अब हम बात कर रहे हैं कि ईशा अंबानी के बारे में जिन्होंने दुनिया में अपनी एक अलग पहचान कायम की है। आज की तारीख में ईशा अंबानी का नाम बड़े-बड़े बिजनेस मैन के साथ लिया जाता है। पिता की विरासत संभालते हुए उन्होंने खुद को इस मुकाम तक पहुंचाया है, जहां तक पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं। येल यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान विषय में स्नातक की डिग्री हासिल करने वाली ईशा अंबानी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर मेंबर के रूप में अपने काम को लेकर बहुत ही गंभीर रहती हैं। ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई पूरी की है।

गौरतलब है कि साल 2016 में अमेरिका की प्रतिष्ठित मैगजीन फोर्ब्स ने ईशा अंबानी को एशिया की 12 ताकतवर बिजनेस वुमन लिस्ट में शामिल किया था। फिनएप की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईशा अंबानी की अनुमानित नेट वर्थ 11.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर है। ईशा के पास पोर्शे, रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज सहित कई लग्जरी कारें भी हैं।

Related News