ड्रग्स पार्टी के मामले में नारकोटिक्स ब्यूरो ने शाहरुख़ खान के बेटे समेत अन्य तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 8 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। बॉलीवुड में अक्सर ही ड्रग्स को लेकर कई मुद्दे सामने आते रहते हैं।

कई बॉलीवुड सेलेब्स के नाम पहले भी इसमें सामने आ चुके हैं। कुछ बॉलीवुड सेलेब्स ड्रग्स के चलन को स्वीकार भी कर चुके हैं। इसलिए आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं कि ड्रग्स जब शरीर के अंदर जाता है तो कैसा फील होता है।

दिमाग पर सीधा असर

आपको बता दें कि अलग अलग तरह के ड्रग्स मारिजुआना, कोकीन, एलएसडी आदि आप दिमाग पर असर डालते हैं। ये आपके सोचने समझने की श्रमता पर असर डालता है। इतना ही नहीं ये आपकी मानसिक स्तिथि को भी खराब कर सकता है। जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं वो कुछ ही देर में इस से एडिक्ट हो जाते हैं।

हाई फीलिंग: ब्रेन को उत्तेजित कर देता है ड्रग्स
ह्यूमन ब्रेन के मिड पार्ट में ड्रग्स का असर पहुंचते ही यह प्लेजर एक्टिविटीज के सर्किट में जाकर काम करने लगता है। ब्रेन का मिड हिस्सा सेक्स, फूड, म्यूजिक, वगैरह के कारण एक्टिव होता है और ड्रग्स के कारण ये हाई एक्टिव हो जाता है और इसका सेवन करने वाला बेहद ही हाई फील करने लगता है।

व्यक्ति को ऐसा लगता है कि वह एनर्जी से भरपूर है। वह आस-पास के माहौल से कट जाता है और टेंशन देने वाली बातों को भूल जाता है। व्यक्ति बेहद ही डिसइनिवेटिव बिहेवियर करने लगता है। ड्रग्स के असर से कुछ समय तक थकान और नींद गायब हो जाती है।

किन अंगों पर कैसा असर करता है ड्रग्स?
ड्रग्स आपकी दिमागी हालात को बिगाड़ता है। इसके अलावा ये शरीर में ब्रेन, लंग्स, हार्ट और स्टॉमैक में यह असर करता है। इसके अलावा कभी कभी हार्ट फेलियर भी देखने को मिलता है। लंग्स में कंजेशन की वजह से निमोनिया हो जाता है। इसका सेवन करने से व्यक्ति को भूख लगना बंद हो जाती है। इसके बाद दूसरी बीमारियां शुरू हो जाती है।

Related News