Honda ने पिछले दिनों अपने पावरफुल मैक्सी स्कूटर फोर्जा 750 से दुनिया को रूबरू कराया था,बेशक आप इसके नाम से इसे स्कूटर समझे,लेकिन Honda फोर्जा 750 अपने फीचर्स और लुक से किसी सुपरबाइक से कम नहीं है।

6 गियर के साथ पावरफुल इंजन- Honda forza में 745 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है. जो Euro 5 तकनीक पर आधारित है, यह 6750rpm पर 58bhp की पावर और 4750rpm पर 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं इसमें कंपनी ने 6 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन सेटअप किया है। जो अक्सर प्रीमियम बाइक्स में ही देखने को मिलता है, होंडा ने फोर्जा 750 स्कूटर में कस्टमाइजेशन ऑप्शन रखा है, जिससे ग्राहक इसमें मनचाहा बदलाव कर सकेंगे।


कंपनी ने स्कूटर के फ्रंट में यूएसडी सस्पेंसन और रियर में मोनोशॉक दिया है. वहीं होंडा का दावा है कि Forza 750 की माइलेज 27 kmpl है। होंडा फोर्जा 750 में स्मार्ट कनेक्टिविटी- फोर्जा 750 में रियर और फ्रंट में एलईडी लाइट्स लगे हुए हैं, इसमें 310mm का फ्रंट डुअल डिस्क ब्रेक और सिंगल डिस्क रियर ब्रेक है, जो कि डुअल चैनल ABS से लैस है।

इस स्कूटर में 17 इंच की फ्रंट और 15 इंच की रियर अलॉय व्हील्स लगे हैं, होंडा फोर्जा के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच के TFT डिस्प्ले के साथ ही होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम है, जिसकी मदद से आप अपने फोन से इस स्कूटर के फीचर्स कंट्रोल कर सकते हैं। फोर्जा 750 में यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्ट की इग्निशन समेत अन्य खूबियां भी हैं।

Related News