एक बार आप फ्रूट सैंडविच जरूर बनाएं। बता दे की, इसे बनाना ज्यादा मुश्किल नहीं है और इसे आपके घर में बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी ने खाया होगा. यह सभी को पसंद आएगा और हर कोई इसे बड़े चाव से खाएगा। तो आइए जानते हैं फ्रूट सैंडविच बनाने की विधि।

फ्रूट सैंडविच बनाने की सामग्री-

ब्रेड स्लाइस – 5

कटा हुआ आम - 1

सेब कटा हुआ - 1

अंगूर - 8-10

क्रीम - 1 चम्मच

जैम - 1 बड़ा चम्मच (3-4 किस्में ली जा सकती हैं)

अखरोट पाउडर

How to make फ्रूट सैंडविच - आपकी जानकारी के लिए बता दे की, फ्रूट सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले एक ब्रेड का टुकड़ा लें और उसके सभी किनारों को काट लें. अब चार तरह के जैम लेकर अलग-अलग प्याले में रख लीजिए. इसके बाद एक ब्रेड स्लाइस लें और उसके चारों ओर क्रीम लगाएं। अब 4 ब्रेड स्लाइस लें और उन पर तरह-तरह के जैम लगाएं। अब आम और सेब को टुकड़ों में काट लें।

जिसके बाद सभी फल लें और प्रत्येक जाम की हुई ब्रेड पर अलग-अलग फलों के टुकड़े रख दें। अब एक फ्रूट ब्रेड लें और उसके ऊपर दो और जैम और फलों से लदी ब्रेड रखें। इसके बाद ब्रेड स्लाइस को एक के ऊपर एक रखते हुए क्रीम ब्रेड को बीच में रखें और उसके बाद ब्रेड स्लाइस को बिना फलों के ऊपर से रख दें. अब एक एल्युमिनियम फॉयल लें और उसमें फ्रूट सैंडविच लपेटें। अब इसके बाद सैंडविच को आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें और तय समय के बाद फ्रूट सैंडविच को फ्रिज से निकाल कर बीच में से काट कर नाश्ते में सर्व करें.

Related News