सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने होम लोन के लिए ब्याज दरों में 8.35 प्रतिशत की प्रतिस्पर्धी दर की पेशकश करते हुए पर्याप्त कटौती की घोषणा की है। यह कदम बैंक की नए साल की पेशकश का हिस्सा है, जिसका लक्ष्य अपने ग्राहकों को बेहतर वित्तीय लाभ प्रदान करना है। ब्याज दर में कटौती के साथ-साथ, होम लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क भी कम कर दिया गया है, जो अपने ग्राहकों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बेहतर वित्तपोषण समाधान प्रदान करने की बैंक की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Google

उद्योग में सबसे कम ब्याज दर:

मौजूदा उच्च ब्याज दर के माहौल में, बैंक ऑफ महाराष्ट्र होम लोन के लिए बैंकिंग उद्योग में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों में से एक की शुरुआत करके ग्राहकों पर वित्तीय बोझ को कम करने का प्रयास कर रहा है। यह कटौती बैंक के अपने ग्राहक आधार के लिए खुदरा ऋण को अधिक किफायती बनाने के व्यापक प्रयासों के अनुरूप है।

Google

व्यापक नववर्ष धमाका ऑफर:

बैंक ने न केवल ब्याज दरें कम की हैं, बल्कि अपने 'न्यू ईयर धमाका ऑफर' के तहत होम, कार और रिटेल गोल्ड लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस भी माफ कर दी है। यह दोहरा लाभ अनुकूल वित्तीय शर्तें प्रदान करने और ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने के लिए बैंक के समर्पण के प्रमाण के रूप में प्रस्तुत किया गया है।

अपरिवर्तित रेपो दरों के बीच सक्रिय कदम:

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ब्याज दर में ये कटौती ऐसे समय में लागू की है जब भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने विस्तारित अवधि के लिए 6.5 प्रतिशत की लगातार रेपो दर बनाए रखी है। यह रणनीतिक कदम बाजार की स्थितियों को स्वतंत्र रूप से संबोधित करने और अपने ग्राहकों को आकर्षक शर्तें प्रदान करने की बैंक की पहल को दर्शाता है।

Google

मजबूत व्यवसाय वृद्धि:

एक अलग घटनाक्रम में, बैंक ने वित्त वर्ष 24 की तीसरी तिमाही के दौरान अपने कुल कारोबार में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है। कुल कारोबार रु. 4.35 लाख करोड़ रुपये के साथ, बैंक ने पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में उल्लेखनीय 19 प्रतिशत की वृद्धि प्रदर्शित की है। यह उभरते वित्तीय परिदृश्य से निपटने में बैंक ऑफ महाराष्ट्र के लचीलेपन और प्रभावशीलता को रेखांकित करता है।

Related News