मानसून के मौसम की शुरुआत के साथ, दक्षिण में विभिन्न राज्यों में पिछले सप्ताह से भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है। मिले हुए अधिकारियों ने तेलंगाना के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है, जबकि आदिलाबाद, कुमराम भीम आसिफाबाद, निर्मल, मनचेरियल, निजामाबाद, जगंल, राजना सिरकिला, पेद्दापल्ली, में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। करीमनगर, जयशंकर भूपालपल्ली, वारंगल अर्बन एंड रूरल, महबूबबाद, भद्राचलम और खम्मम जिले में शुक्रवार को।


रिपोर्टों के अनुसार, बंगाल की उत्तरी खाड़ी पर निम्न दबाव एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव क्षेत्र में विकसित हुआ है। रविवार तक बंगाल के उत्तरी पश्चिमी खाड़ी के ऊपर एक ताजा निम्न दबाव वाला क्षेत्र विकसित होने की संभावना है। मौसम बुलेटिन ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून तेलंगाना पर सक्रिय था और कुमराम भीम आसिफाबाद और मंचेरियल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई, जबकि जयशंकर भूपालपल्ली जिलों में भारी बारिश हुई।


कल दर्ज की गई वर्षा की मात्रा थे: दाहेगांव (कुमराम भीम) - 17 सेमी; मनचेरियल -13 सेमी में कागजनगर और भीमनी प्रत्येक; भूपालपल्ली में वेंकटपुरम - 9 सेमी; एतुरुनगरम - 8 सेमी; गोविंदारोपेट, केरामेरी, वेंकटापुर, आसिफाबाद - 7 सेमी प्रत्येक; भूपलपल्ली में मोगुल्लापेल - 6 सेमी, पिनपका, मुलुग, कोथागेमम में मुलककलपल्ले, श्याम्पेट, डबक, वानकिडी, असवपुरम, मनुगुरु - 5-2 प्रत्येक। भारी बारिश के कारण तेलंगाना में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सुरक्षा दल को बाढ़ क्षेत्रों में तैनात किया जाता है ताकि वे ऐसे लोगों की मदद कर सकें जिन्हें मदद की ज़रूरत है।

Related News