इन दिनों सरसों के तेल की कीमतों में जबरदस्त उतार-चढ़ाव चल रहा है, जिससे खरीदारी को लेकर लोगों के मन में भ्रम की स्थिति है। यदि आप भी सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है, जिसका आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं। सरसों का तेल अब तक की सबसे ऊंची कीमत से करीब 65 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में सरसों के तेल की कीमतों में भारी गिरावट आई है. कई जगहों पर सरसों का तेल 145 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। पिछले साल सरसों तेल का उच्च स्तर 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

दिल्ली-एनसीआर से सटे यूपी के बुलंदशहर में सरसों तेल की कीमत रिकॉर्ड की जा रही है. पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर में शनिवार सुबह सरसों तेल का भाव 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया, जहां बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है. बिक्री बढ़ने का कारण कम दाम बताया जा रहा है।

बता दे की,राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दो दिन पहले सरसों तेल का भाव 142 रुपये प्रति लीटर है. 16 नवंबर को बुलंदशहर में सरसों का तेल 143 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था. एक हफ्ते पहले नौ नवंबर को भी मुजफ्फरनगर में सरसों के तेल का भाव 143 रुपये प्रति लीटर हो चुका है.

Related News