अगर आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं और कैंसर समेत गंभीर बीमारियों से बचना चाहते हैं तो रोजाना 1 चम्मच गेहूं के ज्वारे के पाउडर का सेवन शुरू कर दें। जानिए इसके फायदे और तरीके।

धरती का अमृत है ये १ जादुई चूर्ण
यह कैंसर समेत कई गंभीर बीमारियों की सबसे अच्छी दवा है
रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है यह चूर्ण
दुबा घास

व्हीटग्रास 90 खनिजों, 19 प्रकार के अमीनो एसिड और विटामिन और खनिजों का सबसे अच्छा स्रोत है। इसमें विटामिन ए, बी, सी, ई, आहार फाइबर और के सहित क्लोरोफिल भी शामिल है। 1-1 चम्मच जवारा चूर्ण या गोली सुबह-शाम सेवन करने से शरीर में कई तरह के तत्व गायब हो जाते हैं। आप गेहूं के कीटाणु और इसके रस दोनों का उपयोग कर सकते हैं। गेहूं की भूसी का पाउडर इस समय बाजार में उपलब्ध है। इसका पाउडर और टैबलेट ज्यादा कारगर साबित होगा। आयुर्वेद की दृष्टि से भी गेंहू का चोकर बहुत ही गुणकारी और लाभकारी जड़ी बूटी है।

संपूर्ण आहार गेहूं की भूसी है

एक चम्मच सोरघम पाउडर में 500 ग्राम ताजी हरी सब्जियां या फल, नट्स या बीन्स जितने पोषक तत्व होते हैं। इसलिए जवारा को संपूर्ण आहार माना जाता है।

शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है

व्हीटग्रास एक सुपाच्य, पौष्टिक और संपूर्ण भोजन है। यह क्लोरोफिल, एंजाइम, अमीनो एसिड, विटामिन, खनिजों में समृद्ध है। जो कैंसर के घातक कीटाणुओं से शरीर की रक्षा करता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। व्हीटग्रास जूस शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करता है।

1 चम्मच गेहूं का चोकर 100 से ज्यादा बीमारियों से बचाता है

गेहूँ के जवारे का रस या चूर्ण जटिल से जटिल रोगों में लाभकारी होता है। कैंसर, डायबिटीज और हार्ट अटैक समेत कई बीमारियों में फायदेमंद। इसके साथ ही कब्ज, बालों की समस्या, महिलाओं की समस्या, पेट की समस्या, रक्ताल्पता, बीपी, त्वचा संबंधी समस्याओं में एगेव होता है।

बढ़ती उम्र को रोकता है

चूंकि इसमें अमीनो एसिड होता है, इसलिए शरीर में कोशिकाओं का पुनर्जनन बहुत तेजी से बढ़ता है। एंजाइम युवाओं को बनाए रखने और समय से पहले बूढ़ा होने से रोकने में भी मदद करते हैं।

ऊर्जा का सबसे अच्छा स्रोत

गेहूं ऊर्जा का सबसे अच्छा स्रोत है। उनका शरीर ऊर्जा से भरा हुआ है। शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी दूर होती है।

कैंसर में फायदेमंद

सोरघम पाउडर कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से भी जबरदस्त सुरक्षा प्रदान करता है। शरीर में ट्यूमर को घोलने की क्षमता होती है। इसे पहले या दूसरे चरण के कैंसर के खिलाफ अमृत माना जाता है।

Related News