हम सब आज अपने कामों में इतना व्यस्त हो गए है कि अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते हैं, जिसकी वजह से कई प्रकार की परेशानियां खासकर स्वास्थ्य समस्याएं आपके सामने खड़ी हो जाती हैं, ऐसे में सेक्स की इच्छा और उत्तेजना कम होना एक आम बात हैं, इसको बढ़ाने के लिए लोग वियाग्रा का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन दोस्तो क्या आपको पता हैं कुछ ऐसी चीजें भी हैं, वियाग्रा से भी ज्यादा अच्छी हैं, इनके सेवन से बुढापे में भी नहीं होगा सेक्स की इच्छा कम, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

शहद और लहसुन: शहद और लहसुन का नियमित सेवन बेहद फायदेमंद होता है। यह पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाता है और ऊर्जा प्रदान करता है।

Google

सहजन के बीज: सहजन के बीजों में जिंक के साथ-साथ विटामिन ए, सी और डी की उच्च मात्रा होती है, जो पुरुषों में सेक्स हार्मोन के स्तर को बढ़ाने का काम करते हैं।

कौंच के बीज: कौंच के बीज शारीरिक तनाव को कम करने और वीर्य की गुणवत्ता में सुधार करने के साथ-साथ यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करते हैं।

Google

दूध और केसर: दूध और केसर का सेवन पुरुषों की यौन क्षमता को बढ़ाता है और यौन कमज़ोरी को दूर करता है। यह मिश्रण तनाव, तनाव और थकान को भी दूर करता है, जिससे शरीर में स्फूर्ति आती है।

Related News