बॉडी स्लिम बनी रहे, ऐसी इच्छा हर किसी को होती है। लेकिन आज के समय की बदलती दिनचर्या में बहुत कम लोग ही ऐसे होगें जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं। शरीर के बढ़ते वजन को कम करने के लिए लोग ना जाने कितने प्रकार की चीजों का उपयोग करते हैं। लेकिन परिणाम सही नहीं मिलता। आज हम आपको ऐसे फूड्स के बारे में बता रहे हैं जिनका उपयोग करने से आप बिना जिम जाये अपना वजन असानी से कम कर सकते हैं। चलिये जानते हैं उन कॉम्बो फूड्स के बारे में जो आपके वजन को कम करने में मदद करते हैं।

1. काली मिर्च और अंडे: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अंडे में प्रोटीन की प्रचूर मात्रा पाई जाती है पर क्या आपने कभी अंडे को काली मिर्च के साथ खाया है? यह बात भले ही आपको अजीब सी लगे, लेकिन यह कॉम्बो फूड आपके वजन कम करने वाला सबसे अच्छा उपाय है।

2. दालचीनी और कॉफी: कॉम्बो फूड्स का स्वाद भले ही आपको अजीब सा लगे लेकिन जब वजन कम करने की बात आती है तो यह आपके लिये प्रभावी रूप से काम करता है।

3. पालक और केला: केला एक ऐसा फल है जो आपको तुरंत एनर्जी प्रदान करता है और जब इसे पालक के साथ मिलाकर इसका सेवन किया जाता है तो फिर सोने में सुहागा हो जाता है क्योंकि इन दोनों के गुण मिलकर तेजी से शरीर से वसा और कैलोरी को कम कर देते हैं।

Related News