गर्मियां शुरु होते ही लोग अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने लग जाते हैं, गर्मियां अपने साथ कई तरह की बीमारियां लेकर आती हैं, जैसे निर्जीलिकरण, गैस, अपच और अन्य कई बीमारियां, ऐसे में हमें गर्मियों में ना केवल स्वादिष्ट बल्कि पौष्टिक खाने का सेवन करना चाहिए। इनमें आपकी मदद आपका चावल कर सकते हैं, जो अपने ना केवल आपको पोषण देंगे, बल्कि आपके पेट को ठंड़ा भी रखेंगे, आइए जानते हैं चावल की विभिन्न डिश के बारे में-

Google

नींबू चावल:

जो लोग अपने भोजन में ज़ायकेदार स्वाद चाहते हैं, उनके लिए लेमन राइस एक बढ़िया विकल्प है। अपने स्वाद के साथ, यह स्वादिष्ट सांबर के साथ अद्भुत रूप से मेल खाता है, जिससे मिनटों में एक संतोषजनक भोजन बन जाता है।

दही चावल:

एक सदाबहार क्लासिक, दही चावल अपने हल्के और ताज़ा आकर्षण से मंत्रमुग्ध करने में कभी असफल नहीं होता। इसकी कोमल बनावट पेट को आराम देती है और ठंडक का अहसास कराती है

Google

पुदीना चावल:

इस विशेष ग्रीष्मकालीन चावल रेसिपी के साथ पुदीने की ताजगी का आनंद लें। स्वाद से भरपूर, यह व्यंजन आपकी स्वाद कलियों को प्रसन्न करने का वादा करता है और प्रत्येक काटने के साथ आपको और अधिक खाने की लालसा छोड़ता है।

आम चावल:

आम चावल के साथ गर्मियों का सार कैद करें, तीखे कच्चे आम और पौष्टिक चावल का आनंददायक मिश्रण। गर्मियों के आलसी दिनों के लिए बिल्कुल उपयुक्त, यह व्यंजन तृप्तिदायक और संतुष्टिदायक दोनों है, जो स्वादों का आनंददायक अनुभव प्रदान करता है।

Google

हरा धनिया चावल:

इस वन-पॉट चावल के साथ धनिया, पुदीना, शिमला मिर्च और दही के पौष्टिक मिश्रण का आनंद लें। स्वाद और स्वास्थ्य लाभ दोनों से भरपूर, अतिरिक्त स्वाद के लिए इसे ताज़े धनिये से सजाएँ और पौष्टिक भोजन का आनंद लें।

Related News