जैसे जैसे गर्मी बढ़ती हैं लोग ठंड़ा रहने के लिए कोल्ड ड्रिंक और अन्य रसायनिक युक्त पेय पदार्थों की और रूख करते हैं, यह पेय पदार्थ एक समय के लिए तो आपको राहत प्रदान करते हैं, लेकिन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं, इसलिए अगर आप अपने शरीर को अंदर से ठंडा रखना चाहते है, तो इन चीजों का जूस पीएं-

Google

तरबूज

पानी से भरपूर तरबूज का रस एक ताज़ा, प्यास बुझाने वाला पेय है जो शरीर को हाइड्रेट करता है और पसीने के माध्यम से खोए हुए इलेक्ट्रोलाइट्स को फिर से भर देता है। विटामिन ए, सी और बी6 के साथ-साथ लाइकोपीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर तरबूज का जूस न केवल आपको ठंडक पहुंचाता है

खट्टे फलों का स्वाद:

संतरे और नींबू जैसे खट्टे फल विटामिन सी का खजाना हैं, जो प्रतिरक्षा को बढ़ाने और संक्रमण से लड़ने के लिए आवश्यक हैं। ताजा निचोड़ा हुआ संतरे का जूस एक तीखा स्वाद है जो आपके तालू को तरोताजा कर देता है और ऊर्जा प्रदान करता है।

google

अनानास और नारियल का मिश्रण

अनानास और नारियल के जूस के स्वर्गीय मिश्रण के साथ खुद को उष्णकटिबंधीय स्वर्ग में ले जाएँ। अनानास ब्रोमेलैन से भरपूर होता है, एक एंजाइम जो पाचन में सहायता करता है और सूजन को कम करता है, जबकि नारियल का पानी इलेक्ट्रोलाइट्स से भरपूर एक प्राकृतिक हाइड्रेटर है।

Google

बेरी ब्लास्ट:

बेरी न केवल स्वाद से भरपूर होती है बल्कि इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी भरपूर मात्रा में होते हैं जो ऑक्सीडेटिव तनाव और सूजन से लड़ते हैं। स्ट्रॉबेरी और ब्लूबेरी को मिलाकर एक ऐसा जीवंत और ताज़ा जूस बनाएं जो जितना स्वादिष्ट है उतना ही पौष्टिक भी है।

Related News