दोस्ती जिस तरह मनुष्य के जीवन और जीने के लिए खाना, पानी, हवा, व्यायाम और आदि जरूरी हैं, उसी तरह सैक्स भी जरूरी है, हम सब जानते हैं सेक्स एक बहुत ही समृद्ध अनुभव है, फिर भी अक्सर समझ की कमी के कारण इसमें बाधा आती है। अपने शरीर की खोज करना और सेक्स के माध्यम से संभोग सुख प्राप्त करना खुशी और अपने साथी के साथ एक करीबी बंधन की ओर ले जा सकता है। लेकिन सेक्स के दौरान की गई कई गलतियां आपके सेक्स के सुख को छीन सकती हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

1. सेक्स के बारे में संवाद न करना

अपने साथी के साथ इस बारे में चर्चा करके कि आपको क्या पसंद है और क्या नहीं, आप एक आपसी समझ बनाते हैं जो यौन अंतरंगता को बढ़ाती है।

2. फोरप्ले की उपेक्षा करना

फोरप्ले यौन संतुष्टि का अभिन्न अंग है क्योंकि यह उत्तेजना और अंतरंगता का निर्माण करता है। यह दोनों भागीदारों को आराम करने और एक-दूसरे के प्रति संवेदनशील होने में मदद करता है, जिससे एक संतोषजनक यौन अनुभव का मार्ग प्रशस्त होता है।

Google

3. सुरक्षा की अनदेखी

सेक्स के दौरान सुरक्षा के महत्व की अनदेखी करने से दोनों पार्टनर का स्वास्थ्य खतरे में पड़ सकता है। कंडोम का इस्तेमाल न केवल अनचाहे गर्भधारण को रोकता है बल्कि यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) के जोखिम को भी कम करता है।

Googgle

4. सहमति न मांगना

यौन संबंधों में सहमति का सम्मान करना सबसे ज़रूरी है। किसी भी गतिविधि में शामिल होने से पहले हमेशा स्पष्ट सहमति लें, क्योंकि सहमति हमेशा के लिए नहीं होती और हर बार लेनी होती है।

Related News