पूरी दुनिया कोरोना वायरस (कोविड -19) से जूझ रही है। यह खतरनाक वायरस उन लोगों को पहले से ही प्रभावित कर रहा है जो पहले से ही किसी बीमारी से जूझ रहे हैं। अब एक नए अध्ययन में पाया गया है कि कोरोना मोटे लोगों के लिए एक बड़ा खतरा बन रहा है। ऐसे लोग गंभीर रूप से संक्रमित हो सकते हैं।

पिछले अध्ययनों से पहले ही पता चला है कि कोविद -19 और मोटापे के बीच एक मजबूत संबंध है। शोधकर्ताओं ने यह पता लगाने के लिए एक नया अध्ययन किया है कि कोरोना वायरस गंभीर रूप से संक्रमित मोटे लोगों की प्रतिरक्षा प्रणाली को कैसे प्रभावित करता है। इन पीड़ितों पर क्या प्रभाव पड़ता है? यूटी दक्षिण-पश्चिमी "कोविद -19 असमान रूप से मोटे लोगों को प्रभावित कर रहा है, उन्हें जटिलताओं और मृत्यु के अधिक जोखिम में डाल रहा है,"

चिकित्सा केंद्र के शोधकर्ता जाम अल्मांडोज़ ने कहा। इसे 2-6 नवंबर को ओबेसिटी सोसाइटी की वार्षिक बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा। इस वजह से, वायरस के खिलाफ लड़ाई। मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि मोटापे के साथ कोरोना के रोगियों को एक गंभीर संक्रमण होने की अधिक संभावना थी। इन पीड़ितों में सामान्य रूप से कोरोना वाले रोगियों की तुलना में मृत्यु का अधिक जोखिम हो सकता है।

Related News