ज्यादातर युवाओं को यह समझ नहीं आता कि उन्हें किसी से प्यार हो गया है या यह सिर्फ उनका क्रश है। कॉलेज के दिनों में ज्यादातर युवा प्यार और क्रश की अनोखी पहेलियों में उलझ जाते हैं। बहुत बार युवा अपने ही क्रश को प्यार समझ लेते हैं और खुद को चोट पहुंचा लेते हैं। कभी-कभी लोग उनके क्रश को प्यार समझ लेते हैं और उसके बाद भागते रहते हैं और अंत में उनके हाथ में सिर्फ दुख ही लगता है।

आज हम आपको कुछ रिलेशनशिप टिप्स बताएंगे जो आपको प्यार और क्रश के बीच के अंतर को समझने में मदद करेंगे। अगर आप किसी का चेहरा पसंद करते हैं और उसे बार-बार देखना चाहते हैं, तो समझिए कि वह आपका क्रश है। दूसरी ओर, यदि आप किसी के व्यवहार, उसके शब्दों और आपके गुणों को पसंद करते हैं, और आप हर दिन उसके प्रति आकर्षित होते हैं, तो समझिए कि यह सच्चा प्यार है।

जब आप किसी को उठाते हैं और वह व्यक्ति आपसे दूर रहता है, लेकिन कुछ दिनों के भीतर आप इसके बारे में भूल जाते हैं तो महसूस करते हैं कि यह आपका क्रश था। सच्चा प्यार कभी भी दिल की यादों से दूर नहीं होता है। जब आपका किसी के साथ प्रेम संबंध होता है, तो आपका किसी और से बात करने का मन नहीं करता है। दूसरी तरफ, अगर आपका किसी पर क्रश है, तो आप किसी और से प्यार की बात कर रहे हैं। आपको कोई पछतावा नहीं है।

Related News