Apple अपने महंगे iPhones, कंप्यूटर, iPads और घड़ियों को बेचने के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, लेकिन क्या आपने कभी Apple के जूते के बारे में सुना है? निश्चित रूप से आपका जवाब नहीं है, लेकिन आप सोच रहे होंगे कि एप्पल जैसी कंपनी ने जूते बनाना कब शुरू किया? इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप लगभग 30 साल पहले Apple द्वारा बनाए गए अपने खुद के जूते बना सकते हैं।

कंप्यूटर और मोबाइल बनाने वाली कंपनी Apple ने 90 के दशक में अपने कर्मचारियों के लिए ये जूते बनाए थे। 1990 में Apple ने अपने कर्मचारियों के लिए विशेष रूप से स्नीकर्स बनाए। इन जूतों को अब नीलामी से बेचा जाएगा। आश्चर्यजनक बात यह है, इस जूते को अपना बनाने के लिए आपको लगभग 7 लाख 30 हजार रुपये खर्च करने होंगे।

इन जूतों को खरीदने के लिए कोई भी ऑनलाइन बोली लगा सकता है। नीलामी के बारे में जारी किया गया बयान केवल नियमों और शर्तों के बारे में जानकारी प्रदान करता है, लेकिन जूते के संबंध में कोई जानकारी प्रदान नहीं करता है।

नीलामी में भाग लेने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को 500 500 से अधिक की बोली लगानी होगी और यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें सूचित नहीं किया जाएगा और उत्पाद प्राप्त नहीं होगा। वैसे, दुनिया भर में लोग Apple उत्पादों के प्रति जुनूनी हैं और कंपनी के फोन बहुत लोकप्रिय हैं।

Related News