आप पुराने सिक्के या नोट बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी एंटीक ग्रेड के सिक्के और नोट हैं तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी काफी मांग है। दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें एंटीक सिक्के और नोट खरीदने का शौक है। इन नोटों को बेचकर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं।

अगर आपके पास 50 रुपए का नोट है तो आपको इस नोट की जगह 12 हजार रुपए मिल सकते हैं। इस नोट की खास बात यह है कि इस पर 999-999 और 10,00,000 सीरीज अंकित हैं। यानी ये दो यूनिक नंबर आपको अच्छी कीमत दिला सकते हैं। एक वेबसाइट पर इस नोट की कीमत 11,999 रुपये तय की गई है। सोचिए अगर आपके पास कुछ ऐसे नोट हों, तो आप रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं। यह नोट 2003 से 2009 के बीच का हो सकता है।

इस नोट को आप ई-कॉमर्स साइट कॉइन बाजार नाम की वेबसाइट में बेच सकते हैं। इस नोट के बदले आपको काफी पैसे मिल सकते हैं। सबसे पहले आपको साइट पर एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।

फिर नोट की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेगा। वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना नोट बेच सकते हैं।

Related News