चंडीगढ़: हरियाणा के पानीपत जिले के अंतर्गत आने वाले बाबरपुर नाम के गांव को अब से गुरु नानक पुर के नाम से जाना जाएगा. यह घोषणा राज्य की खट्टर सरकार ने की है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि नाम बदलने का काम अच्छा है. इतिहास की गलतियों को सुधारना सरकार का काम है। इसलिए लोगों की भावनाओं को देखते हुए यह प्रस्ताव पारित किया गया और सरकार ने इसे मान भी लिया.

यह घोषणा करने से पहले सीएम खट्टर ने आज पानीपत में ऐतिहासिक पहले पटशाही गुरुद्वारा साहिब का दौरा किया। "आज पानीपत में ऐतिहासिक प्रथम पटशाही गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक होने के बाद, मैंने सिख धर्म के पहले गुरु श्री गुरु नानक देव जी से राज्य के सभी लोगों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। आपको बता दें कि बाबरपुर का नाम बदलने की खबरें पहले भी आ रही थीं, लेकिन आज जब मनोहर लाल खट्टर पानीपत जिले के दौरे पर गए, तो इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई।रिपोर्टों के अनुसार, पानीपत नगर विधानसभा के विधायक प्रमोद विज के कारण नाम बदला जा सकता है चुनाव क्षेत्र।


बाबरपुर का नाम बदलने के लिए विज ने नगर निगम भवन में कहा था कि जब से गुरु नानक देव जी पानीपत आए हैं, बाबरपुर का नाम नानकपुर रखा जाए. विज की दलीलों के बाद सदन ने सर्वसम्मति से निर्णय को स्वीकार कर लिया और सरकार ने निर्णय पर मुहर भी लगा दी. विज ने तब खट्टर सरकार को उनकी बात सुनने के लिए धन्यवाद दिया।

Related News