अपनी चिंताओं को कम करें और अपने बालों को अच्छा दिखने के लिए कुछ आसान सुझावों का पालन करें।

* गर्म तेल की मालिश करें: नारियल या बादाम के तेल से हफ्ते में एक बार गर्म तेल की मालिश खोपड़ी के लिए राहत देने वाली होगी। यह आपको शुष्क और परतदार खोपड़ी को रोकने में मदद करेगा और इस सर्दियों में बालों को पोषण देने के परिणामस्वरूप आपके रक्त परिसंचरण में सुधार करेगा।

* ट्रिमिंग: ट्रिमिंग मौसम की परवाह किए बिना किसी भी प्रकृतिवादी के लिए आवश्यक है, लेकिन सर्दियों में विशेष महत्व रखता है। ठंडी हवा के कारण बाल शुष्क और भंगुर हो सकते हैं जिससे टूटना और विभाजन समाप्त हो सकता है। नियमित रूप से ट्रिमिंग करने से बाल टूटना बंद हो जाएंगे।

* अच्छे, गहरे कंडीशनर में निवेश करें: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि शैम्पू करने के बाद कंडीशनिंग करना आवश्यक है। सर्दियों के दौरान, आपका ध्यान गहरे कंडीशनर पर होना चाहिए। यह आपकी खोपड़ी को सूखापन से दूर रखने के लिए एक जादू फार्मूला होगा।

* DIY हेयर मास्क: जिस तरह के मास्क हम अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करते हैं, उसी तरह हेयर मास्क भी अब सबसे हॉट ब्यूटी ट्रेंड में से एक बन गया है। ठंड का मौसम सूखी खोपड़ी का कारण होता है और किसी को इसे हाइड्रेटेड रखना चाहिए। 15 मिनट के लिए घर पर साप्ताहिक गहरी कंडीशनिंग उपचार की सरल दिनचर्या आपके बालों को सभी प्राकृतिक बहने वाले तेलों के साथ प्रवेश करती है।

Related News