इंटरनेट डेस्क. आज के समय में आपने देखा होगा कि ज्यादातर युवा अपने बालों से जुड़ी कई समस्याओं से परेशान रहते हैं जिसमें मुख्य समस्या उम्र से पहले ही अपने बाल सफेद होने की तथा बाल झड़ने की होती है। आज के समय में हर तीसरा व्यक्ति इस समस्या से परेशान है। बालों से जुड़ी इन समस्याओं से राहत पाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं और बाजार में मिलने वाले कई तरह के केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं।

इन केमिकल युक्त प्रोडक्ट का ज्यादा लंबे समय तक इस्तेमाल करने से यह हमारे लिए नुकसानदायक होते हैं इसलिए इनका इस्तेमाल सोच समझकर करें और जहां तक हो सके इन केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें। यदि आप भी बालों से जुड़ी उन समस्याओं से परेशान हैं तो आप राहत पाने के लिए कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं बालों में कॉफी का इस्तेमाल आपको बालों से जुड़ी समस्याओं से राहत दिलाने में कारगर होता है। इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप बालों में कॉफी का इस्तेमाल किस तरह से कर सकते हैं। जानते है विस्तार से -

* बालों में इस तरह करें कॉफी का इस्तेमाल :

बालों में कॉफी का इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले दो चम्मच फिल्टरकॉपी को पानी में डालकर अच्छी तरह उबाल लें जब यह अच्छी तरह उबल जाए तो इसे छानकर किसी बर्तन में गुना होने के लिए रख दें जब यह पानी हो जाए। तो इस पानी को अपने बाल और जोड़ों में अच्छी तरह लगाएं और लगाकर इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद जब यह अच्छी तरह सूख जाए तो बालों को साफ पानी से अच्छी तरह धो ले। 1 हफ्ते में दो बार इस उपाय को अपनाने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर होगी तथा आपके बाल झड़ने से भी बचेंगे और असमय सफेद होने की समस्या भी दूर होगी।

Related News