स्वस्थ और मजबूत बाल हर कोई चाहता है और उसके लिए आज हम आपको ऐसे 3 मास्क के बारे में बताएंगे जो आपके बालों की सभी समस्याओं को दूर कर देंगे।

यह पेस्ट बालों को बहुत ही हेल्दी बना देगा

घर में हर कोई उपयोग कर सकता है

बालों की हर समस्या का रामबाण इलाज

अब सबके बाल झड़ रहे हैं। बालों के झड़ने की इस समस्या से निजात पाने के कई उपाय हैं, जिनमें से कुछ काम करते हैं और कुछ नहीं। तो आज हम आपको मजबूत, लंबे और घने बालों के लिए 3 बेस्ट ओवरनाइट हेयर मास्क बताएंगे। जिसका जबरदस्त असर होगा।

बालों को चमकदार बनाने के लिए

ऐसा करने के लिए 1 केले में 2 चम्मच अरंडी का तेल और थोड़ी सी बीयर मिलाकर बालों की जड़ों पर लगाएं। फिर 10 मिनट तक अपने बालों की मसाज करें और शॉवर कैप पहनकर सो जाएं। सुबह उठकर बालों को धो लें। इससे बाल चमकदार और स्वस्थ रहेंगे।

रूसी के लिए

अगर आपको बहुत ज्यादा डैंड्रफ और फंगल इंफेक्शन है तो 2 चम्मच नारियल तेल में 2 चम्मच दही और 1 विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर बालों पर लगाएं। फिर 10 मिनट तक अपने बालों की मसाज करें और शॉवर कैप पहनकर सो जाएं। सुबह उठकर बालों को धो लें। अगर आप इस उपाय को हफ्ते में दो बार करते हैं तो डैंड्रफ वापस नहीं आएगा।

क्षतिग्रस्त बालों के लिए मास्क

यह उपाय बहुत ही कारगर है। इसके लिए 2 चम्मच एलोवेरा, 2 चम्मच जैतून का तेल और 2 अंडे की जर्दी मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं। फिर 10 मिनट तक अपने बालों की मसाज करें और शॉवर कैप पहनकर सो जाएं। सुबह उठकर बालों को धो लें। यह मास्क बालों के झड़ने, कमजोर बालों की समस्या को खत्म कर देगा।

Related News