इंटरनेट डेस्क. हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि स्वस्थ और फ्रेश रहने के लिए सुबह सुबह नहाना बहुत फायदेमंद होता है नहाने के बाद हमारा शरीर फ्रेश फील करता है। आपने इस बात पर ध्यान दिया होगा कि महिलाएं नहाने के बाद अक्सर अपने सिर पर तौलिया लपेट लेती है। महिलाएं के उपाय इसलिए अपनाती है कि उनके बाल जल्दी ही सूख जाए। लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस आदत की वजह से बालों को कई तरह के नुकसान हो सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि नहाने के बाद बालों में तौलिया लपेटने से कौन-कौन से नुकसान हो सकते हैं। जानते है विस्तार से -

1. हो सकती है बालों के ड्राई होने की समस्या :

यदि आप भी नहाने के बाद अपने सिर पर बार-बार तौलिया रगड़ती है तो आपके बाल ड्राई हो सकते हैं। इसके अलावा बालों ने डोलिया लपेटने से आपके बालों का नेचुरल ऑयल भी खत्म होने लगता है। जिसकी वजह से आपके बाल धीरे-धीरे ड्राई होने लगते हैं। आपकी यह आदत आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

2. बालों के झड़ने की हो सकती है समस्या :

नहाने के बाद अपने बालों में तौलिया लपेट में से बालों के झड़ने की समस्या हो सकती है। गीले बालों में तो लिया लपेटने से आपके बाल क्यों तरफ मुड़ जाते हैं और आपके बालों में खिंचाव होने लगता है। जिसकी वजह से आपके बालों की नसें कमजोर होने लगती है। जिसकी वजह से आपके बाल अपनी चमक होने के साथ-साथ झड़ने भी लगते हैं।

3. चेहरे पर तौलिया रगड़ने की ना करें गलती :

गीले बालों में तौलिया लपेटने से बालों को तो नुकसान होता ही है साथ ही क्या आप जानते हैं चेहरे पर तौलिया रगड़ने से आपकी त्वचा को भी नुकसान होता है। चेहरे पर तौलिया रगड़ने से आपकी स्किन डैमेज होने लगती है। इसलिए नहाने के बाद कभी भी चेहरे पर तौलिया को रगड़े ना बल्कि धीरे-धीरे साफ करें।

Related News