आजकल बहुत से लोगों के बाल घुंघराले होते हैं। बहुत से लोग घुंघराले बाल पसंद करते हैं। हालांकि, घुंघराले बाल वापस फैशन में हैं। घुंघराले बाल सभी को पसंद होते हैं लेकिन इनकी देखभाल करना भी उतना ही मुश्किल होता है। अगर आप घुंघराले बालों की ठीक से देखभाल नहीं करते हैं, तो यह बहुत उलझ जाते हैं और बालों को सीधा करना कई तरह से मुश्किल हो जाता है।

इसके लिए समय-समय पर घुंघराले बालों पर भी तेल लगाना चाहिए। घुंघराले बाल जल्दी सूख जाते हैं। अगर आप घुंघराले बालों की ठीक से देखभाल नहीं करेंगे तो ये बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं। तो अगर आप घुंघराले बाल पाने की योजना बना रहे हैं या आपके घुंघराले बाल हैं तो इसे इस तरह करें। अगर आप इस तरह से देखभाल करेंगे तो आपके बालों को कुछ नहीं होगा।

अगर आपके घुंघराले बाल हैं तो आपको रोजाना तेल लगाना चाहिए। रोजाना बालों में तेल लगाने से आपके बाल उलझने और फ्रिजी होने से बचेंगे। इसके लिए हर बार जब आप अपने बाल धोते हैं तो थोड़ा सा तेल लगाएं और फिर अपने बालों की मालिश करें। उसके बाद अगर आप अपने बाल धोएंगे तो आपके बाल फ्रिजी नहीं होंगे।

हर बार बाल धोने के बाद कंडीशनर जरूर लगाएं। कंडीशनर करने से आपके बाल घुंघराले नहीं होंगे। अगर आप अकेले शैम्पू करते हैं तो आपके बाल रूखे हो जाएंगे। इसलिए हमेशा शैंपू करने के बाद कंडीशनर जरूर लगाएं। कंडीशनर आपके बालों को सिल्की बनाता है। इसलिए हर बार बाल धोते समय कंडीशनर लगाना न भूलें।

Related News