कई महिलाएं ऐसी होती हैं जिन्हें सीधे बाल पसंद होते हैं इसलिए वे स्ट्रेटनर की मदद से अपने बालों को सीधा करती हैं। इससे बालों को सीधा करना बहुत आसान हो जाता है लेकिन यह बालों को अंदर से कमजोर कर देता है जिससे वे रूखे और बेजान दिखने लगते हैं।

इस प्रकार के हीटिंग टूल का उपयोग करने से बालों से प्राकृतिक नमी निकल जाती है। तो आज हम आपको घर पर बालों को स्टाइल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं

बाल धोने के बाद जब बाल सूख जाएं तो इसे कतार के ऊपर से गीला करके कुछ देर में सीधा कर लें। बालों को दो भागों में बांटकर कंघी से सीधा करें। ऐसा करने से बाल सीधे और सीधे दिखने लगेंगे।

ध्यान दें

गीले बालों में ज्यादा जोर से कंघी न करें, इससे बाल ज्यादा टूटेंगे

दूसरा तरीका

बालों को सीधा करने के लिए हेयर बेबी पिन या चिंपैंजी का इस्तेमाल करें। बालों को हल्का गीला करें और एक हिस्से में कंघी करें, दूसरे हिस्से को मोड़ें और बेबी पिन लगाएं। इसे दोनों तरफ से दोहराएं।

ध्यान दें

सोते समय इस तरीके को आजमाने से पहले बालों को रेशमी और मुलायम दुपट्टे से ढक लें।

विधि 3

अगर आपके बाल लहराते हैं तो आपको शैंपू करने के बाद डीप कंडीशनिंग करनी चाहिए। इससे बाल प्राकृतिक रूप से सीधे दिखने लगेंगे। आप चाहें तो होममेड मास्क का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बालों को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज़ करने से वे अधिक सीधे और लंबे दिखते हैं।

Related News