स्वस्थ बाल होना हर किसी के लिए एक सपना होता है और हर कोई इसके लिए कई प्रकार के जतन करता है लेकिन आज हम आपको स्वस्थ बाल एवं बालों को मजबूत बनाने के लिए हम एक ऐसे घर में काम आने वाले मसाले के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल कर आप अपने बालों को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं। आपको बता दें कि आप दालचीनी का इस्तेमाल करते हुए अपने बालों को बेहद खूबसूरत और इसे बेहद फायदा हो सकता है।

मेडिसिनल प्रॉपर्टीज की बात करें तो इस दालचीनी का एक छोटा सा हिस्सा आपके शरीर को स्वस्थ रखने के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है लेकिन आप इसका इस्तेमाल अपने बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए कर सकते हैं इसके लिए जरूरी है कि आप इसे अच्छे से इस्तेमाल करें क्योंकि दालचीनी के अनगिनत फायदे होते हैं । इसके अलावा इसका इस्तेमाल हेयर फॉल और गंजेपन को रोकने के लिए भी मददगार हो सकता है।

आपको बता दें कि दालचीनी का इस्तेमाल हेयर मास्क बनाने के लिए करने से आप अपने बालों को स्वस्थ रख सकते हैं इसके लिए तेल में शहद और जैतून का तेल मिलाकर हेयर मास्क को बालों में लगाना चाहिए। इसके साथ-साथ दालचीनी के साथ हल्दी का हेयर मास्क अभी आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद होगा। इसके अलावा आप लॉन्ग और बदाम का तेल इस्तेमाल भी कर सकते हैं यह भी आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।

Related News