pc: tv9hindi

चमकती त्वचा पाने के लिए लड़कियां अक्सर हर महीने हजारों रुपए खर्च कर कई तरह के महंगे ट्रीटमेंट करवाती हैं। हालाँकि इन उपचारों से लाभ हो सकता है, लेकिन इसका असर तबतक ही रहता है जब आप इन ट्रीटमेंट को बार बार करवाते रहें। हालाँकि, अब आप घर पर ही मिनिमल चीजों के साथ ग्लास की तरह ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं, मुख्य रूप से गुलाब जल का उपयोग करके, जो किसी भी दुकान में आसानी से उपलब्ध है। लड़कियां और लड़के दोनों गुलाब जल का उपयोग करते हैं, और इसे अन्य सामग्रियों के साथ मिलाकर आपको और भी अधिक फायदा मिलेगा।

शहद और संतरे के छिलके के पाउडर के साथ गुलाब जल:
संतरे के छिलके के पाउडर और शहद के साथ गुलाब जल मिलाकर घर पर बजट-फ्रेंडली फेस पैक तैयार करें। इसे बनाने के लिए संतरे के छिलकों को सुखाकर उनका पाउडर बना लें और इसमें 2 बड़े चम्मच गुलाब जल और शहद मिलाएं। इस फेस पैक को रोजाना लगाने से आपकी त्वचा पर प्राकृतिक चमक आएगी, दाग-धब्बे और निशान हल्के हो जाएंगे। इसके बाद हाइड्रेटिंग सीरम लगाना न भूलें।

मुल्तानी मिट्टी और ग्लिसरीन के साथ गुलाब जल:
मुल्तानी मिट्टी एक पारंपरिक त्वचा देखभाल सामग्री रही है। एक बेहतरीन फेस मास्क बनाने के लिए इसे गुलाब जल और ग्लिसरीन के साथ मिलाएं। यह मास्क विशेष रूप से ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए सही है, क्योंकि मुल्तानी मिट्टी अतिरिक्त तेल को नियंत्रित करने, त्वचा को ताजगी और प्राकृतिक चमक प्रदान करने में मदद करती है।

pc: HerZindagi

मुल्तानी मिट्टी और ग्लिसरीन के साथ गुलाब जल:
घर पर सीरम बनाने के लिए ग्लिसरीन में गुलाब जल मिलाएं। सोने से पहले गुलाब जल और ग्लिसरीन का मिश्रण लगाने से चेहरे के काले धब्बे और निशान हल्के हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप इस संयोजन का उपयोग प्राकृतिक क्लींजर के रूप में भी कर सकते हैं। अपने चेहरे को साफ करने के लिए, खासकर मेकअप हटाने के बाद, गुलाब जल में ग्लिसरीन मिलाएं और कॉटन पैड का उपयोग करें।

Related News