रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है! इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने यात्रियों के लिए सभी सेवाओं को बहाल करने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। अब यात्रा करने वालों को फिर से स्वस्थ, स्वच्छ और स्वादिष्ट भोजन ऑनबोर्ड पर परोसा जाएगा। इस संबंध में सभी संबंधित विभागों और हितधारकों को पहले ही एक आदेश भेजा जा चुका है।

Mobile catering सेवा फिर से शुरू

आईआरसीटीसी ने बताया कि मोबाइल कैटरिंग अपने ग्राहकों को स्वस्थ, स्वच्छ और स्वादिष्ट भोजन देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, महामारी को ध्यान में रखते हुए, कर्मचारियों द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा उपायों और दिशानिर्देशों का भी पालन किया जा रहा है।

आईआरसीटीसी ने कोरोना महामारी को देखते हुए कुछ नई गाइडलाइंस भी जारी की हैं:

- व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें।
- कार्यस्थल की साफ-सफाई का ध्यान रखें।
- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
- फेस मास्क पहनें।
-कर्मचारियों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य।
-कोविड-उपयुक्त व्यवहार पर कर्मचारियों का प्रशिक्षण।

आईआरसीटीसी ने कहा, 'अब आप बिना किसी परेशानी के ट्रेन में यात्रा करते हुए भी अपने पसंदीदा भोजन का आनंद ले सकते हैं। आईआरसीटीसी की मोबाइल केटरिंग सेवा का उपयोग करें और अपनी अगली यात्रा को एक यादगार अनुभव बनाएं।"

Mobile Catering सेवा क्या है?

ई-केटरिंग आईआरसीटीसी के कैटरिंग और हॉस्पिटैलिटी बिजनेस में नवीनतम सेवा है जिसके माध्यम से कंपनी तकनीक की मदद से भोजन पहुंचाती है।
यह इंटरनेट-आधारित सेवा आईआरसीटीसी की एक पहल है जो यात्रियों को ट्रेनों में यात्रा करते समय मोबाइल ऐप के माध्यम से पार्टनर रेस्तरां और फूड आउटलेट से अपनी पसंद का खाना बुक करने की अनुमति देती है। यात्रियों को उनकी सीट/बर्थ पर भोजन पहुंचाया जा सकता है। इसके लिए पहले से बुकिंग की जा सकती है।

Related News