शादी एक पवित्र बंधन होता है जिसमे एक अनजान लड़की और लड़का एक नए रिश्ते में बांधते है। लेकिन एक बात तो यह है कि रिश्ते में बढ़ने के बाद एक दूसरे को समझना भी बहुत जरुरी है, इसके लिए जरुरी है कि नये कपल हनीमून जाये और आपकी प्यार भरी जिंदगी की ओर पहला कदम होता है। हनीमून कपल्स को एक दूसरे के नजदीक लाने में काफी अहम भूमिका निभाता है। लेकिन कपल्स हनीमून के लिए होटल बुक करवाते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं जानिए क्या हैं वो गलतियां।

लेट बुकिंग: हनीमून के लिए जगह चुनने के तुरंत बाद ही होटल बुक कर लेना चाहिए। देरी की वजह से हो सकता है कि आपको अच्छा होटल न मिले। और आप वह जाकर भी कम्फर्ट फील न करें।

पार्टनर की राय: हनीमून के प्लान को लेकर कपल्स एक दूसरे से बातचीत जरूर कर लें। क्योकि हर लड़की और लड़का का अपने हनीमून को लेकर कुछ सपना होता है। जब आप आपस मे बात करेंगे तो एक दूसे के खुशियों के बारे में जानेंगे, और उसे पूरा करने की कोशिश करें।

बजट बनाना: अपने हनीमून का बजट पहले से ही तैयार कर लें। इसमें छोटे से छोटे खर्च को शामिल करें। जिन्हें छोटा खर्च समझकर आप छोड़ देते हैं बाद में वही आपके लिए मुसीबत बन जाता है।

Related News