नई दिल्ली: भारतीय दवा निर्माता कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स कोरोना महामारी के इलाज में इस्तेमाल होने वाली अपनी दवा फैबीफ्लू के अधिक टैबलेट बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने कहा कि ये टैबलेट 400 मिलीग्राम के होंगे। अब तक कंपनी 200 मिलीग्राम की गोलियां प्रदान कर रही थी। ग्लोनमार्क की इस गोली का उपयोग कोरोना के हल्के लक्षणों वाले रोगियों के उपचार में किया जा रहा है। हालांकि, कंपनी ने 400 मिलीग्राम टैबलेट की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

ग्लेनमार्क ने कहा है कि 400mg टैबलेट के लॉन्च के बाद, कोरोना के रोगियों को बार-बार दवा लेने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा। कम गोलियों में मरीजों को पूरी खुराक मिलेगी। कंपनी के मुताबिक, कोरोना के मरीज को पहले दिन में दो बार 9 गोलियां लेनी होंगी। इसके बाद, दूसरे दिन से लेकर कोर्स पूरा होने तक, दिन में दो बार केवल 2 गोलियां लेनी होती हैं। ग्लेनमार्क देश की पहली दवा कंपनी है, जिसे 400mg में टैबलेट लॉन्च करने के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से मंजूरी मिली है।

ग्लेनमार्क फ़ार्मास्यूटिकल्स ने कोरोनोवायरस से पीड़ित रोगियों के उपचार के लिए फ़ेबीफ्लू नाम के ब्रांड के तहत एंटीवायरल दवा फ़ेविपिरविर लॉन्च किया। मुंबई स्थित कंपनी को DGCI से इस दवा के विनिर्माण और विपणन के लिए मंजूरी मिली। कंपनी के उपाध्यक्ष और नैदानिक ​​विकास के प्रमुख के बारे में जानकारी देते हुए, मोनिका टंडन ने कहा कि अब कंपनी ने अपने अनुसंधान सहायता विकास कार्यक्रम के तहत 400mg टैबलेट बनाया है।

Related News