इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की हिन्दू धर्म में गणेश भगवान को सभी प्रकार के दुःखो को दूर करने वाला माना जाता हैं। अगर आप भगवान श्री गणेश को प्रसन्न करले तो आपकी सभी परेशानियाँ दूर हो जाएगी।

गणेश जी अपने भक्तों की मन्नतों को पूरा करने वाले हैं। किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती हैं। आज हम आपको ऐसे उपाय बता रहे है जिसके करने से आपके ऊपर गणपति बप्पा की कृपा बनी रहेगी। तो दोस्तों आप भी इन उपायों के बारे मेजन लीजिये।

दोस्तों आपको बता दे की बुधवार सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर एक कांसे की थाली लें। थाली में चंदन से ऊँ गं गणपतयै नम: लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के श्रीगणेश मंदिर में दान करें। इससे धन लाभ के योग बनते हैं।

दोस्तों आपको बता दे की बुधवार सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर श्रीगणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा रखकर अर्पित करें। ऐसा करने से भगवान गणेश भक्तों पर अपनी कृपा बनाएं रखते हैं अौर उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। दोस्तों आपको बता दे की बुधवार को स्नानादि के बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी अौर गुड़ का भोग लगाएं। इससे धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

Related News