Third party image reference

क्या आपके कभी सोचा है कि आपके कपड़ों का रंग भी आपके जीवन को काफी हद तक प्रभावित कर सकता है। जहां कई लोग इस बात को दृढ़ता से मानते है वहीं कई लोग इसे महज एक अन्धविश्वास मानते है। लेकिन यह सच है कि हर रंग का अपना एक महत्व होता है जो कि आपके जीवन को प्रभावित करता है। आज हम आपको आपके जन्म की तारीख के अनुसार आपका शुभ और अशुभ रंग बताने जा रहे है।

जिन लोगों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख हो हुआ है, उन लोगों के लिए नारंगी, पीला और सुनहरा रंग शुभ होता है। आपको काले और महरून रंग के कपड़ें पहनने से बचना चाहिए। जिन लोगों का जन्म 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है उनके लिए हरा, पीला और सिल्वर रंग शुभ है जबकि आपको लाल और काले रंग के कपड़ें पहनने से बचना चाहिए।

Third party image reference

अगर आपका जन्म 3,12, 21 या 30 तारीख हो हुआ तो आपके लिए नारंगी और गुलाबी रंग शुभ है हालाँकि आपको काले, गहरे नीले और गहरे हरे रंग के कपड़ें पहनने से बचना चाहिए। किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्मे लोगों के लिए नीला रंग शुभ होता है वहीं इनके लिए काले रंग के कपड़ें पहनना अशुभ रहता है।

5, 14 और 23 तारीख को जन्में लोगों के लिए ग्रे रंग शुभ होता है वहीं इनको काले और गहरे हरे रंग के कपड़ें पहनने से बचना चाहिए। 6, 15 और 24 तारीख को जन्में लोगों के लिए गहरा हरा और गहरा नीला रंग शुभ है वहीं इनके लिए सफ़ेद, पीला और गुलाबी रंग अशुभ साबित हो सकता है। 7, 16 और 25 तारीख को जन्में हल्का हरा, पीला और नीला रंग शुभ होता है वहीं इनको गहरे रंग खासकर काले और लाल रंग के कपड़ें पहनने से बचना चाहिए।

Third party image reference

किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्में लोगों के लिए पीले रंग के कपड़ें पहनना शुभ होता है। आपको काले और लाल रंग के कपड़ें पहनने से बचना चाहिए। 9, 18 और 27 तारीख को जन्में लोगों के लिए लाल रंग शुभ होता है और इन लोगों को सफ़ेद और हल्के रंग के कपड़ें पहनने से बचना चाहिए।

Related News