जैसे-जैसे नया साल आ रहा है, कई कामकाजी व्यक्तियों के लिए एक लंबे वीकेंड की शुरुआत हो रही है, यह कुछ विशेष व्यंजनों, विशेष रूप से पसंदीदा सोया चाप के साथ प्रयोग करने का सही समय है। हाल के दिनों में, चाप का नाम और स्वाद सर्वव्यापी हो गया है, जिसने हमें दिलचस्प और स्वादिष्ट चाप व्यंजनों को शेयर करने के लिए प्रेरित किया है जिन्हें आप आसानी से घर पर आज़मा सकते हैं। रेस्तरां या चाट स्टालों की आवश्यकता को अलविदा कहें; अब आप आसानी से अपनी रसोई में विभिन्न प्रकार की चाप बना सकते हैं। आइए जानते है इनके बारे में-

Google

1. मलाई चाप -

मलाई चाप के समृद्ध और मलाईदार स्वाद का आनंद लें, यह एक ऐसा व्यंजन है जो वर्तमान में रेस्तरां और शादी की दावतों के मेनू की शोभा बढ़ाता है। तैयार करने में आसान और स्वाद में लाजवाब, मलाई चाप उन लोगों के बीच लोकप्रिय है जो अपने भोजन में मलाईदार स्वाद चाहते हैं।

2. चाप रोल -

परिचित वेज रोल और काठी रोल से अलग, चाप रोल चाप के शौकीनों के लिए पसंदीदा है। सोया चाप को मसालों के साथ मैरीनेट करें, इसे परतदार परांठे में रोल करें, पूर्णता से पकाएं और गर्म परोसें। यह विशेष चाप किस्म स्ट्रीट फूड संस्कृति में बेहद लोकप्रिय है।

google

3. तंदूरी चाप –

तंदूर से बने भोजन के अनूठे आकर्षण का अनुभव करें। जिस तरह तंदूरी चिकन और पनीर टिक्का हमारे स्वाद को लुभाते हैं, उसी तरह स्वादिष्ट मसालों के साथ मैरीनेट किया हुआ तंदूरी चाप सबसे अलग होता है। इस चाप डिश की आकर्षक तैयारी का अन्वेषण करें जो तंदूर खाना पकाने के धुएँ के रंग का सार प्रस्तुत करती है।

4. मिर्च चाप –

क्लासिक इंडो-चाइनीज व्यंजनों से प्रेरणा लेते हुए, चिली चाप, चाप भंडार में एक आकर्षक अतिरिक्त है। चाप को उबालें, मिर्च, सोया, सिरका, शिमला मिर्च और प्याज के मिश्रण के साथ पकाएं और गरमागरम परोसें। परिणाम एक ऐसा स्वाद है जो पनीर या चिकन चिली के परिचित स्वादों को टक्कर देता है।

google

5. चटपटी चाप रोल –

काठी रोल और एग रोल के शौकीनों के लिए, चटपटी चाप रोल दोनों दुनियाओं का सर्वश्रेष्ठ मिश्रण है। सोया चाप को कुशलता से पकाया जाता है, खट्टे, मीठे और मसालेदार मसालों के मिश्रण में डुबोया जाता है, और फिर एक विशिष्ट प्रकार की रोटी के साथ रोल किया जाता है। इस अनूठी और स्वादिष्ट चाप रचना के साथ अपने रोल अनुभव को बेहतर बनाएं।

Related News